JOIN

India Deserves Better

VOLUNTEERDONATE

स्वराज इंडिया अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने लोकसभा चुनाव में निवर्तमान सांसद डॉ धर्मवीर गाँधी के लिए किया रोड शो।



स्वराज इंडिया
प्रेस नोट : 8 मई 2019
स्वराज इंडिया अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने आज लोकसभा चुनाव में वैकल्पिक राजनीति की आशा जगाने वाले उम्मीदवारों के सर्मथन के क्रम में पटियाला के निवर्तमान सांसद डॉ धर्मवीर गाँधी के लिए किया रोड शो।
– स्वराज इंडिया के कार्यकर्ताओं और अप्रवासी भारतीय समर्थकों ने भी ऑनलाइन कॉलिंग कैम्पेन के माध्यम से डॉ गाँधी व अन्य स्वराज इंडिया समर्थित उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की।
स्वराज इंडिया अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने आज लोकसभा चुनाव के लिए पटियाला के निवर्तमान सांसद डॉ धर्मवीर गाँधी के समर्थन में रोड शो किया। अपने सिद्धान्त, “पार्टी से पहले देश” को ध्यान में रखते हुए स्वराज इंडिया अपनी संगठनात्मक ऊर्ज़ा जनता से जुड़े असल मुद्दों को चुनावी विमर्श के केंद्र में बनाये रखने को प्रतिबद्ध है। इस लोकसभा चुनाव में पार्टी ने ऐसे 50 से अधिक उम्मीदवारों का समर्थन भी किया है। इसके अंतर्गत आज पटियाला संसदीय क्षेत्र में योगेंद्र यादव ने डा गाँधी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।
जमीनी चुनाव प्रचार के साथ साथ पार्टी के कार्यकर्ताओं और अप्रवासी भारतीय समर्थकों ने ऑनलाइन कॉलिंग कैम्पेन के माध्यम से डॉ गांधी के पक्ष में वोट करने की अपील भी की है। ऐसे दौर में जब सत्ताधारी दल चुनाव को धनबल से जीतने में प्रयासरत हैं, डॉ गाँधी के समर्थन में बड़ी संख्या में देश विदेश से भारतीय नागरिकों का ऑनलाइन कॉलिंग कैम्पेन से जुड़ना यह साफ दर्शाता है कि वह यह चुनाव धनबल के बजाय जनता के समर्थन से जीत रहें हैं। ऑनलाइन कॉलिंग कैम्पेन के माध्यम से वॉलंटियर्स ने लोगो को फोन करके मोदी सरकार की विफलताओं पर प्रकाश डालते हुए असल मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करवाया।
स्वराज इंडिया अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने कहा, “हम भी अन्य कई पार्टियों की तरह इस चुनाव का उपयोग एक राजनीतिक अवसर के रूप में संगठन बढ़ाने के लिए कर सकते थे। पर हमारा मानना है कि ये कोई साधारण चुनाव नहीं है और यह पार्टी या संगठन के लिए सोचने का वक़्त नहीं है। भारतीय संविधान और लोकतंत्र का भविष्य दाँव पर लगा है। इसलिए हमने निर्णय लिया है कि हम अपनी पूरी ऊर्ज़ा यह सुनिश्चित करने में लगाएँगे कि चुनाव को असल मुद्दों से न भटकाया जा सके। कृषि संकट व युवा बेरोज़गारी जैसे मुद्दों को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूती से उठाने के बाद हमने चुनावी विमर्श को असल मुद्दों पर लाने के लिए ‘देश मेरा, वोट मेरा, मुद्दा मेरा’ अभियान की शुरूआत की है।”
गौरतलब है कि अक्टूबर 2018 में स्वराज इंडिया द्वारा पारित राजनीतिक प्रस्ताव में भी स्पष्ट किया गया था कि इन लोकसभा चुनावों में स्वराज इंडिया का प्राथमिक उद्देश्य भाजपा की हार सुनिश्चित करना है परन्तु विपक्षी पार्टियों द्वारा बनाए गए किसी भी गठबंधंन का हिस्सा बने बग़ैर। प्रस्ताव के अनुरूप ही स्वराज इंडिया ने स्वच्छ व वैकल्पिक राजनीति को सच बनाने के सपने को आगे बढ़ा सकने वाले उम्मीदवारों को समर्थन की घोषणा की है।


Media Cell

For queries contact:
Ashutosh / 
+91 9999150812
Inline image 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *